All Account Payment Transfer: सरकार ने सभी के खाते में डाले ₹6800 आपके खाते में आए या नहीं यहां से चेक करें।

सरकार के द्वारा सभी खातों में ₹6800 ट्रांसफर किए गए हैं। जैसा कि आप सब लोग जानते हैं कि समय-समय पर सरकार की तरफ से गरीब लोगों के उत्थान के लिए अनेक योजना चलाई जाती हैं। सरकार कई बार कोई गिफ्ट के रूप में सामान दे देती हैं तो कई बार ट्रांसफर के रूप में पैसे भी देती हैं ।जिससे लोगों के जीवन स्तर में सुधार हो सके।सरकार ने हाल ही में एक नई योजना लागू की है जिसके माध्यम से ₹ 6800 रुपए करीब व्यक्तियों के खाते में डाले हैं ।यह पैसे सरकार की तरफ से सभी गरीब लोगों को ट्रांसफर किए गए हैं। इसका फायदा किस हिसाब से मिलेगा। इन पैसों का उपयोग गरीब व्यक्ति कहां पर करेगा इन सब के बारे में हम आपको बताएंगे सरकार के द्वारा यह पैसे ई वॉलेट में जारी किए गए हैं।

सरकार के द्वारा बाकायदा इसके लिए ऑफिशियल एप लॉन्च किया गया है । जिसके माध्यम से आप चेक कर सकते हैं कि आपके खाते में अभी तक पैसे ट्रांसफर हुए हैं या नहीं । या अगर नहीं हुए हैं तो हम आपको बता दें कि सरकार की तरफ से जानाधार ई वॉलेट में ₹6800 ट्रांसफर किए गए हैं। इन पैसों का आप अभी तक नहीं प्राप्त कर सके हैं तो किस प्रकार से प्राप्त कर सकते हैं हम यह भी आपको बताएंगे ।

All Account Payment Transfer

राजस्थान सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजना इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना का शुभारंभ कर दिया गए हैं । इस योजना के तहत प्रत्येक गरीब परिवार यानी जन आधार कार्ड को जो चिरंजीवी योजना में पंजीकृत है उनको फ्री में मोबाइल दिया जा रहा है। लेकिन फिर मोबाइल देने से पहले उनको ₹6800 सरकार की तरफ से ट्रांसफर किए जा सकते हैं । ताकि मनपसंद मोबाइल लिया जा सके।।

सरकार के द्वारा मोबाइल फोन लेने से पहले ₹6800 की वॉलेट में ट्रांसफर करेगी। जिसमें सरकार 9 में के डाटा रिचार्ज के ₹675 और मोबाइल फोन के ₹ 6125 ट्रांसफर कर रही हैं यह आपको वॉलेट में प्राप्त करने होंगे ।कि वॉलेट में प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको वेरिफिकेशन करना है जैसे आप एडमिशन करवाते हैं तो वह वेरिफिकेशन आपके पास मोबाइल योजना के तहत दिए जा रहे शिविर के अंदर होगा। इवेलुएट का वेरिफिकेशन होने के बाद सरकार की तरफ से यह पैसा आपके खाते में ट्रांसफर कर दिए जाते हैं । उसके बाद में मौके पर आप वोडाफोन जिओ एयरटेल बीएसएनल कंपनियों के सिम कार्ड सहित अनेक हैंड हैंडसेट तुरंत खरीद सकते हैं।

अगर आप इन पैसों को प्राप्त करना चाहते हैं । तो सबसे पहले आपके मोबाइल पर सरकार की तरफ से मैसेज भेजा जाएगा ।जिसमें आपको फ्री मोबाइल मिलने की सूचना मिलेगी । इसके बाद मैं आपके मोबाइल में जन आधार यह वॉलेट होना आवश्यक है जिसके माध्यम से आप पैसे प्राप्त कर सकेंगे ।यह वॉलेट को आप अपने मोबाइल पर कैसे डाल डालें उसके बारे में हम आपके यहां पर बिल्कुल आसान से प्रक्रिया में बता रहे हैं।

E-wallet Account Kaise Banaye

  • सबसे पहले आपको धन आधार की वॉलेट आपको अपने मोबाइल पर डाउनलोड करना है
  • इसके पश्चात आपको यह ऐप अपने मोबाइल पर इंस्टॉल कर लेना है
  • इसके लिए सबसे पहले आपको सिटीजन पर क्लिक करना है और अपने मोबाइल नंबर को दर्ज करना है
  • इसके पश्चात आपको नीचे दिए गए रजिस्टर बटन पर क्लिक करना है और प्रक्रिया पर क्लिक कर देना है
  • अब आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा इस ओटीपी को दर्ज करना है और सबमिट बटन पर क्लिक करना है
  • अब आपके सामने यहां पर टि पिन क्रिएट करने का ऑप्शन आएगा इसमें आपको चार अंक का टि पिन कोड दर्ज करना है और नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपका जन आधार की वॉलेट एप रजिस्टर कंप्लीट हो जाएगा

इसके पश्चात वापस में आपको सिटीजन पर क्लिक करना है और अपने मोबाइल नंबर डालने हैं इसके पश्चात आपको इस पर लॉगिन करना है ऐप पर लोगिन करने के लिए आपके पास ओटीपी आएगा ओटीपी को दर्ज करके वेरीफाई करना है इसके पश्चात अपने वापस से टिफिन जो आपने रजिस्ट्रेशन के समय दर्ज किए थे वह दर्ज करने हैं और कंफर्म कर क्लिक करना है जब आपका जन आधार क्वालिटी ओपन हो जाए अब आप इस ऐप को गूगल पर फोन पर की तरह उपयोग में काम ले सकते हैं।

ध्यान देने योग्य बात यह है कि यह रुपए उन्हीं लोगों को दिए जाएंगे जिनका मोबाइल मिलेगा इसके लिए आपको पैसे मिलने के बाद में मोबाइल खरीदना है तो आप कैसे चेक करें कि आपको पैसे मिलेंगे या नहीं। मिलेंगे इसके लिए नीचे लिंक दिया गया है जहां पर आप चेक कर सकते हैं कि आपके मोबाइल मिलेगा या नहीं मिलेगा अगर आपका प्रथम चरण में नाम है तो यह पैसे आपके खाते में अवश्य डाले जाएंगे।

Leave a Comment

Tiger 3: सलमान खान की टाइगर 3 तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड, सलमान ने कहीं बड़ी बात | India vs Australia : भारत की जीत के बाद केएल राहुल ने अपने कप्तानी में क्या कहा दुनिया में दूसरे स्थान पर है ताजमहल, तो फिर टॉप 10 में पहला नंबर किसका है | Jaane Jaana Movies Review: करीना कपूर की नई फिल्म का रिव्यू शुभ्मन गिल पर आया पाकिस्तानी गर्ल का दिल, सारा तेंदुलकर का रो-रो कर बुरा हाल. सचिन ने उठाया यह कदम ।